वाशिंगटन
दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एलन मस्क 7 नहीं बल्कि 9 बच्चों के पिता हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क की एक कंपनी की अधिकारी शिवोन जिलिस ने मस्क के जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। इन बच्चों का जन्म बीते साल नवंबर में हुआ था। दरअसल, मस्क और शिवोन ने अप्रैल 2022 में जुड़वां बच्चों का नाम बदलने के लिए अदालत में याचिका दायर की थी। मस्क बच्चों के अंतिम नाम में पिता का नाम और बीच में मां का नाम रखवाना चाहते थे। नाम बदलने की याचिका को अदालत से मंजूरी मिल गई है।

9 बच्चों के पिता हैं मस्क
इन जुड़वां बच्चों के साथ ही मस्क 9 बच्चों के पिता बन गए हैं। मस्क के कनाडाई सिंगर ग्रिम्स से दो बच्चे हैं। जबकि पूर्व पत्नी और कनाडाई लेखिका जस्टिन विल्सन से उनके पांच बच्चे हैं। जिलिस ने बीते साल मस्क के जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क और ग्रिम्स के सरोगेसी के जरिए दूसरा बच्चा होने से कुछ हफ्ते पहले जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ था।

2016 में हुई थी जिलिस और मस्क की पहली मुलाकात
जिलिस और मस्क की पहली मुलाकात साल 2016 में हुई थी।
उस समय जिलिस OpenAI में बतौर डायरेक्टर थी।
अभी वह इसी कंपनी में बोर्ड आफ डायरेक्टर में सबसे कम उम्र की सदस्य हैं।
जिलिस ने 2020 में कोविड 19 प्रतिबंधों को लेकर टेस्ला को कैलिफोर्निया से बाहर ले जाने के फैसले पर मस्क का बचाव करते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया था।

इस वजह से भी चर्चा में रहे मस्क
एलन मस्क हाल ही में अपनी ट्रांसजेंडर बेटी की वजह से भी चर्चा में रहे थे। मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपना नाम बदलने के लिए अर्जी दायर की थी। बेटी का कहना है कि वह अपने बायोलॉजिकल पिता से किसी भी तरह से जुड़ना और साथ रहना नहीं चाहती। बीते महीने कोर्ट ने उसे नाम बदलने की अनुमति दे दी।