अजमेर

 नूपुर शर्मा के सिर कलम करने वाले को मकान देने का ऐलान करने वाली अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती द्वारा भ्रामक और आपत्तिजनक वीडियो डाला गया है, जिसके बाद मामले में FIR दर्ज़ कर सलमान चिश्ती को उनके घर से पकड़ा है। उनसे पूछताछ जारी है। उन्होंने नूपुर शर्मा के संबंध पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। वीडियो में जैसा प्रतीत हो रहा है, उससे लग रहा है कि उन्होंने कुछ नशा किया था। यह हिस्ट्रीशीटर भी रहा हैं और इसके खिलाफ 13 मामले भी दर्ज हैं।

दरअसल, कुख्यात बदमाश और दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती ने दो मिनट पचास सेकंड के वीडियो में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी दी थी। वीडियो में वह कह रहा है कि 'वक्त पहले जैसा नहीं रहा, वरना वह नहीं बोलता, कसम है मुझे पैदा करने वाली मेरी मां की, मैं उसे सरेआम गोली मार देता, मुझे मेरे बच्चों की कसम, मैं उसे गोली मार देता और आज भी सीना ठोक कर कहता हूं, जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा, मैं उसे अपना घर दे दूंगा और रास्ते पर निकल जाऊंगा, सलमान ये वादा करता है।'

भड़काऊ भाषण के बाद हुई थी कन्हैया लाल की हत्या
वीडियो में आगे उसने अपने आपको ख़्वाजा का सच्चा सिपाही बताते हुए कहा कि मैं आज भी चीरने का दम रखता हूं। वायरल वीडियो में सलमान मुसलमानों को भड़काने वाली बातें भी कह रहा है। बता दें कि 17 जून को गरीब नवाज की दरगाह के बाहर से निकाले गए मौन जुलूस में दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती ने भी भड़काऊ भाषण दिया था। नारा लगाया था "गुस्ताख ए रसूल की यही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा" जिसके बाद उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई थी।

दरगाह अजमेर ने सलमान चिश्ती की निंदा की
इसी बीच वीडियो की निंदा करते हुए अजमेर दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान के कार्यालय ने कहा कि आरोपी खादिम द्वारा वीडियो में व्यक्त किए गए इस तरह के संदेशो को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता. कार्यालय ने कहा कि यह उनका अपना व्यक्तिगत बयान है और निंदनीय है.

    हमें सूचना मिली थी कि दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती द्वारा भ्रामक और आपत्तिजनक वीडियो डाला गया है जिसके बाद मामले में FIR दर्ज़ कर सलमान चिश्ती को उनके घर से पकड़ा है। उनसे पूछताछ जारी है। उन्होंने नूपुर शर्मा के संबंध पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी:

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अजमेर