68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का ऐलान 22 जुलाई 2022, शुक्रवार को हो चुका है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2022 में सबसे ज्यादा धूम तमिल फिल्म 'सोरारई पोटारू' और बॉलीवुड फिल्म तान्हाजी द अनसंग वॉरियर का देखने को मिला। जी हां, अजय देवगन और साउथ सुपरस्टार सूर्या ने बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीता तो बेस्ट फीचर फिल्म 'सोरारई पोटारू' और सबसे पॉप्युलर फिल्म तान्हाजी द अनसंग वॉरियर बनी। नेशनल अवॉर्ड जीतने पर अजय देवगन ने प्रतिक्रिया भी साझा की है। उन्होंने अपने चाहने वालों के साथ साथ अपनी टीम का शुक्रिया अदा किया। आइए बताते हैं विनर्स ने जीतने के बाद कैसे रिएक्ट किया।

अजय देवगन ने करियर का तीसरा राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। इस लक्ष्य पर उन्होंने कहा, 'मैं 'तान्हाजी-द अनसंग वॉरियर' के लिए 68वें राष्ट्रीय पुरस्कारों में सूर्या के साथ बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीतने के लिए मैं बेहद उत्साहित हूं। सूर्या को 'सोरारई पोटारू' के लिए बहुत बधाई। मैं सभी को धन्यवाद देता हूं। सबसे बढ़कर मेरी क्रिएटिव टीम, दर्शक और मेरे फैंस का भी शुक्रिया अदा करता हूं। साथ ही अपने माता-पिता और ईश्वर का आभार व्यक्त करता हूं। मेरी ओर से सभी नेशनल अवॉर्ड विनर्स को ढेर सारी शुभकामनाएं।'

अजय देवगन ने इन फिल्मों के लिए जीते पहले नेशनल अवॉर्ड
अजय देवगन ने करियर का पहला नेशनल अवॉर्ड फिल्म जख्म के लिए साल 1998 में जीता था। इसके बाद साल 2022 में द लीजेंड ऑफ भगत सिंह फिल्म के लिए दूसरा नेशनल अवॉर्ड जीता था।

धनुष ने दी सोरारई पोटारू टीम को बधाई
साउथ एक्टर धनुष (Dhanush) ने भी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के ऐलान के बाद ट्वीट करके 'सोरारई पोटारू' की टीम व सूर्या को बधाई दी। उन्होंने लिखा, सभी नेशनल अवॉर्ड्स जीतने वाले विनर्स को बधाई। खास तौर पर सूर्या सर और मेरे बेहतरीन दोस्त जीवी प्रकाश कुमार को ढेर सारी बधाई। ये तमिल सिनेमा के लिए बड़ा दिन है। सभी पर बहुद गर्व है।

अक्षय कुमार ने किया सूर्या को विश
सोरारई पोटारू के हिंदी रीमेक में अक्षय कुमार नजर आएंगे। इस खास मौके पर अक्षय कुमार ने अपने दोस्त सूर्या को शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, मेरे दोस्त को दिल से शुभकामनाएं। सोराराई पोटारू नेशनल अवॉर्ड्स में छाई।

सोरारई पोटारू का बजा डंका
बता दें 'सोरारई पोटारू' को बेस्ट फीचर फिल्म तो सूर्या को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस अपर्णा को बेस्ट एक्ट्रेस राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।