वॉशिंगटन
 
आमतौर पर विमानों को रनवे पर लैंड करते हुए देखा जाता है। लेकिन अमेरिका में एक ऐसा वाकया सामने आया है जहां पायलट को हाईवे पर ट्रैफिक के बीच में लैंडिंग करनी पड़ी। घटना उत्तरी कैरोलिना की है। असल में इस विमान का इंजन फेल हो गया था। इसके बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान को किसी तरह हाईवे पर ही लैंड कराया। पायलट के गोप्रो कैमरे पर बना वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यह घटना 3 जुलाई की बताई जा रही है।

इंजन ने काम करना कर दिया था बंद
पायलट विंसेंट फ्रेजर एक सिंगल इंजन विमान में स्वेन कंट्री में फोंटाना लेक से अपने ससुर के साथ उड़ान भर रहा था। अचानक विमान के इंजन ने काम करना बंद कर दिया। फेसबुक पर फ्रेंड कंट्री शरीफ ऑफिस पर इमरजेंसी लैंडिंग का फुटेज पड़ा हुआ है। फुटेज पायलट के कॉकपिट में लगे गो प्रो कैमरे से बनाया गया है। फेसबुक पोस्ट में पायलट फ्रेजर के हौसले की तारीफ की गई है। इसके मुताबिक लैंडिंग के वक्त पायलट ने इस बात का ख्याल रखा कि वह वहां से गुजरने वाली बिजली की लाइनों से न टकराए।
 
फ्रेजर ने पिछले साल ही पायलट लाइसेंस हासिल किया था। वह फ्लोरिडा के रहने वाले हैं और उनके पास 100 घंटे से भी कम उड़ान का अनुभव है। साल 2020 के दिसंबर में अमेरिका के मिनेसोटा में भी ऐसा ही वाकया हुआ था। तब ट्रैफिक के बीच हाईवे पर एक प्लेन ने लैंडिंग की थी। तब भी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था और लोग इसे देखकर हैरान रह गए थे।