नई दिल्ली
एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद अब टीम इंडिया लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए तैयार है। गुरुवार से भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की T20 और इसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है। इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए उड़ान भरेगी। जहां 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन होगा। इसी श्रृंखला को लेकर एक बड़ी अपटेड सामने आ रही है। दरअसल, विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

किसे मिलेगा आराम क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा में इसलिए देरी हो रही है, क्योंकि चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा फिलहाल टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड के दौरे पर हैं और एजबेस्टन टेस्ट के बाद वो कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ियों से कैरेबियाई दौरे को लेकर बात कर सकते हैं। माना जा रहा है कि जो खिलाड़ी टीम का रेग्यूलर हिस्सा रहे हैं, मतलब तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं उनको आराम मिल सकता है। हालांकि, अभी तक नाम सामने नहीं आए है, लेकिन इस लिस्ट में टीम के सीनियर खिलाड़ी ही हो सकते हैं।

रोहित को नहीं मिलेगा आराम हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अभी तक अपने छोटे से कार्यकाल में ही कई कप्तानों के साथ काम कर चुके हैं। इसलिए चयनकर्ता रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम देने के मूड में नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में भी भारतीय कप्तान कोरोना संक्रमित होने के चलते मुकाबले में हिस्सा नहीं ले सके थे और इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए भी उनको आराम दिया गया था। ऐसे में उनको वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम मिलने की संभावना बहुत ही कम नजर आ रही है।

 साउथैम्प्टन पहुंची टीम इंडिया इसी बीच रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए साउथैम्प्टन पहुंच चुकी है। पहले मैच में राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) हेड कोच की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, साउथैम्प्टन टी20 के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर ऋषभ पंत और एजबेस्टन टेस्ट में भारत की कप्तानी करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस मुकाबले के लिए ब्रेक दिया गया है। ये सभी खिलाड़ी द्रविड़ के साथ दूसरे मैच से भारतीय टीम से जुड़ेंगे।