सिंगरौली

सिंगरौली में नगर निकाय चुनाव की महापौर प्रत्याशी श्रीमती रानी अग्रवाल के समर्थन एवं जनता का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आज 2 जुलाई को जिला सिंगरौली के बैढ़न में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने चुनावी रोड शो किया। जहां "आप" महापौर प्रत्याशी श्रीमती रानी अग्रवाल को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। पहली बार सिंगरौली पहुंचे श्री अरविंद केजरीवाल को देखने हजारों की भीड़ उपस्थित हुई।

श्री अरविंद केजरीवाल जी का रोड शो निर्धारित समय के अनुसार दोपहर 12 बजे से होना था लेकिन मौसम खराब होने और भारी बारिश होने जाने की वजह से दोपहर लगभग 3 बजे शुरू हुआ। रोड शो शुरू होने से पहले टाकीज तिराहा पर नगर निगम के सभी 45 वार्डों से पार्षद प्रत्याशी अपने समर्थकों एवं आम जन मानस आ चुके थे। आम आदमी पार्टी सिंगरौली के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और जनता ने आम आदमी पार्टी जिंदाबाद, भारत माता, इंकलाब व वंदे मातरम् का के नारे लगाने शुरू कर दिए। लोगों को संभालने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। टॉकीज तिराहा से श्री अरविंद केजरीवाल ने रोड शो की शुरुआत की।

मस्जिद तिराहा पर पहुंचकर सबसे पहले महापौर प्रत्याशी श्रीमती रानी अग्रवाल ने जनता का अभिवादन किया और जनता से रूबरू होते हुए सबसे पहले महापौर प्रत्याशी श्रीमती रानी अग्रवाल ने जनता से कहा कि आप सभी की मांग पर श्री अरविंद केजरीवाल पहली बार सिंगरौली आए हैं। श्रीमती रानी अग्रवाल ने आगे कहा कि सिंगरौली में काफी समय से सड़क बिजली पानी नाली और रोजगार की समस्याएं बनी हुई है। रोड शो में पहुंची अपार भीड़ को देख गदगद श्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप की महापौर व पार्षद प्रत्याशी को वोट देकर भारी मतों से जिताएं। दिल्ली की तर्ज पर सिंगरौली का विकास होगा। जिस तरह से दिल्ली में पानी, बिजली व इलाज फ्री है ठीक उसी तर्ज पर सिंगरौली में काम होगा। श्री केजरीवाल ने अपने उद्बोधन में बीजेपी व कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि देश की बीजेपी व कांग्रेस पार्टी की सरकारें रही हैं जो जनता को बेवकूफ बनाने का काम की। एक बार आप को मौका दे यदि काम नही हुआ तो अगली बार मैं आप लोगों के बीच नहीं आऊंगा। इससे पूर्व आप की सिंगरौली प्रत्याशी रानी अग्रवाल ने कहा कि यदि मौका दिया तो ननि सिंगरौली का विकास जनता से पूछकर करूंगी। रानी ने भी कहा की दिल्ली की तर्ज पर सिंगरौली का संपूर्ण विकास होगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिंगरौली आगमन के साथ ही राजनीतिक समीकरण बनते और बिगड़ने लगे हैं यह हम नहीं कह रहे ! यह जनता कह रही है। नगरी निकाय चुनावों पर राजनीति गरमाती जा रही है जैसे जैसे चुनावों की तारीख नजदीक आ रही है वैसे – वैसे राजनीतिक दलों की हलचल भी काफी तेज हो रही है एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में अपना सिक्का जमा हुए भाजपा और कांग्रेस जैसे बड़े दल निकाय चुनाव पर जोर आजमाइश में लगे हुए हैं वही इस बार के निकाय चुनाव पर आम आदमी पार्टी पीछे नहीं दिख रही है आम आदमी पार्टी लगातार अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि नगर निगम क्षेत्र की जनता कह रही है।

सिंगरौली जिले में अरविंद केजरीवाल के रोड शो कार्यक्रम के लेकर एक तरफ जहां सिंगरौली पुलिस हाई अलर्ट पर रही। जिला मुख्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया, वहीं कई रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी। इसके साथ ही केजरीवाल के रोड शो में एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी के हजारे कार्यकर्ता उपस्थित रहे तो वहीं दूसरी तरफ सड़कों में जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। सिंगरौली जिले की जनता दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को देखने के लिए सड़कों के साथ – साथ घर की छतों बालकनी दुकानों आदि पर जबरदस्त तरीके से टिके रही।

आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार प्रसार को लेकर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिंगरौली दौरे पर पहुंचे थे जहां श्री केजरीवाल के रोड शो का आयोजन किया गया रोड शो मुख्यालय की टाकीज चौराहे से शुरू होकर मुख्यालय के मस्जिद तिराहे से होते हुए अंबेडकर चौक के बाद मल्हार पार्क पर जाकर समाप्त हुई इस बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को देखने के लिए एक तरफ जहां पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं की भारी भीड़ इकट्ठी रहे तो वहीं दूसरी तरफ क्षेत्र की जनता सड़कों पर नजर आई सड़कों पर नजर आ रही या भीड़ दहाई सैकड़ा में नहीं बल्कि कई हजार की संख्या में थी कयास तो यह भी लगाए जा रहे थे कि यदि रोड डायवर्शन एवं जबरदस्त पुलिस का पहरा नहीं होता तो यह भीड़ संख्या में और कई गुना ज्यादा नजर आती।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शहर के प्रमुख मस्जिद तिराहे पर जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम यहां सत्ता पर काबिज होने नहीं आए हैं बल्कि सत्ता परिवर्तन के लिए आए हैं सिंगरौली की जनता को विभिन्न सुविधाओं को मुहैया कराना उद्देश्य है इसके साथ ही श्री केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली की तर्ज पर सिंगरौली का विकास करेंगे दिल्ली जैसे महानगर पर जिस तरह से भ्रष्टाचार का आलम था उसे सरकार बनने के साथ समाप्त किया जा रहा है एवं सिंगरौली के भ्रष्टाचार पर जिक्र करते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि सिंगरौली नगर निगम के द्वारा जिस तरह से एक ही सड़क को कई बार बनाया जाता है जिस पर ठेकेदार एवं निगम अधिकारियों का कमीशन तय होता है एवं जनता के दुखों से कोई सरोकार नहीं होता। इस बार इस प्रथा को हम समाप्त करेंगे। अपनी बातों को रखते हुए श्री केजरीवाल ने यह भी कहा कि मैं अपने लिए नहीं आया मैं सिंगरौली की बेटी, बहू, बहन, रानी अग्रवाल के लिए वोट मांगने आया हूं हमें एक बार काम करने का अवसर जरूर दें अगर हम ऐसा नहीं कर पाते तो सिंगरौली की जनता लात मार दे । परंतु हम सिंगरौली जिले का सुव्यवस्थित विकास करेंगे इसलिए जनता हमें एक बार मौका जरूर दें।

श्री अरविंद केजरीवाल का रोड शो टाकीज चौराहा से होते हुए मस्जिद तिराहा, तुलसी मार्ग व अंबेडकर चौक से होते हुए बस स्टैंड के रास्ते मल्हार पार्क पहुंच रोड शो का समापन हुआ।