पुणे

महाराष्ट्र के पुणे जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। यहां एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस एक्सीडेंट में पायलट घायल हो गई है। जिसे एक 22 साल की लेडी पायलट उड़ा रही थी। हादसे  की खबर लगते ही आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं खबर लगते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची है।

ऊचाई पर जाते ही खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया एयरक्राफ्ट  
दरअसल, यह हादसा पुणे जिले में सोमवार की सुबह करीब 11:30 बजे के आसपास हुआ। जहां ट्रेनी एयरक्राफ्ट को ट्रेनिंग के दौरान 22 साल की पायलट इसे उड़ा रही थी। इसी दौरान अचानक प्लेन एक खेत में जा गिरा। हालांकि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है। इस दुर्घटना में पायलट घायल हो गई हैं। उन्हें निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विमान के गिरते ही धमाके की आवाज, जिसे सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे हैं। ग्रामीणों ने किसी तरह से पायलट को प्लेन से निकाला और अस्पताल पहुंचाया गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी
पुणे डिस्ट्रिक्ट एसपी डॉ अभिनव देशमुख ने बताया कि हादसे वाला ट्रेनी एयरक्राफ्ट टू सीटर प्लेन था, जिसे 22 साल की भाविका राठौड़ उड़ा रही थीं। तकनीकी खराबी के बाद विमान की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इस दौरान पायलट भाविका को भी चोट आई हैं। ये विमान कार्वर एविएशन बारामती का है। मौके पर कंपनी का स्टाफ पहुंचा है, जिसने मामले की जांच शुरू कर दी है।

तीन साल पहले भी पुणे में इसी तरह प्लेन हुआ था क्रैश
बता दें कि साल 2019 में भी ठीक इसी तरह पुणे जिले में एक ट्रेनी प्लेन क्रैश हुआ था। जहां कार्वर एविएशन कंपनी का ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट तकनीकी खराबी के कारण क्रैश हो गया था। इस दौरान ट्रेनी पायलेट घायल हो गया था। जिसका नाम सिध्दार्थ टायटस है। बताया गया था कि उड़ान भरने के बाद एयरक्राफ्ट तकरीबन साढ़े तीन हजार फीट ऊंचाई तक पहुच गया था। उसी दौरान पायलेट विमान से संतुलन खो बैठा।  यह हादसा इंदापुर  तहसील के रूई गांव में हुआ था।