कलेक्टर ने निरीक्षण कर प्रशिक्षण गतिविधियों का लिया जायजा
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही

कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज प्रातः प्रशिक्षण केंद्र शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं शरीरिक महाविद्यालय पेंड्रा, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टीकरकला और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लालपुर का निरीक्षण कर प्रशिक्षण गतिविधियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा भारत सरकार की अग्निवीर योजना के तहत सेना में होने वाली भर्ती और पुलिस विभाग के वर्दीधारी विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 16 से 23 वर्ष आयु वर्ग के युवक-युवतियों को शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशकों (पीटीआई) के द्वारा शारीरिक दक्षता का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण जिले में 11 विभिन्न केन्द्रों में विगत 23 जून से सुबह 6 से 9 बजे तक दिया जा रहा है। प्रशिक्षण आगामी 23 सितम्बर तक चलेगा।

कलेक्टर ने प्रशिक्षण ले रहे युवक-युवतियों के लिए चना-गुड़ का नाश्ता एवं पेय जल की व्यवस्था करने तथा मैदान में युवक-युवतियों के लिए अलग-अलग शौचालय के साथ ही साफ सफाई एवं चिकित्सा सुविधा के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशिक्षण के हिसाब से टीकरकला स्कूल मैदान छोटा पड़ने के कारण प्रशिक्षण की व्यवस्था गुरुकुल खेल मैदान में कराने को कहा। कलेक्टर ने लालपुर प्रशिक्षण केंद्र में वरिष्ठ और अनुभवी शिक्षक को प्रशिक्षण प्रभारी बनाने तथा प्रशिक्षण हेतु युवकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान सम्पूर्ण प्रशिक्षण के लिये नियुक्त नोडल अधिकारी (संयुक्त कलेक्टर) श्री आनंद रूप तिवारी, जिला परिवहन अधिकारी श्री विवेक सिन्हा, जिला खेल अधिकारी सुश्री सीमा डेविड, विकास खंड शिक्षा अधिकारी पेंड्रा श्री एस एन साहू एवं विकास खंड शिक्षा अधिकारी गौरेला श्री संजय वर्मा उपस्थित थे।