जगदलपुर

बस्तर आईजी सुन्दरराज पी. ने बताया गया कि बस्तर संभाग अंतर्गत क्षेत्र की शांति, सुरक्षा एवं विकास कार्यों सहित स्थानीय वनांचल के युवा-युवतियों को रोजगार का अवसर प्रदाय करने के उद्देश्य से बस्तर फाईटर्स आरक्षक भर्ती प्रक्रिया अंतर्गत शारीरिक दक्षता परीक्षा में योग्य पाये गये अभ्यर्थियों का लिखित परीक्षा बस्तर संभाग के समस्त जिला मुख्यालयों में 17 जुलाई को आयोजित की जा रही है। बस्तर फाइटर्स लिखित परीक्षा में 5405 उम्मीद्वार शामिल होंगे। 15 अगस्त के पूर्व अभ्यर्थियों की प्राप्तांकों के आधार पर अंतिम चयन सूची जारी का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होने बताया कि बस्तर फाईटर्स आरक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत 9 मई से 15 जून तक अभ्यथियों का दस्तावेजों की छानबीन, शारीरिक मापतौल एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा की कार्यवाही की गई। जिसमें शारीरिक दक्षता परीक्षा कुल 100 अंकों परीक्षा की कार्यवाही सम्पन्न की गई। शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात् 4,689 पुरूष, 707 महिला एवं 09 तृतीय लिंग उम्मीद्वार के साथ कुल 5405 उम्मीद्वार आगामी 17 जुलाई को आयोजित लिखित परीक्षा हेतु योग्य पाये गये है।

उन्होने बताया कि 17 जुलाई 2022 को होने वाले लिखित परीक्षा के लिए 12 जुलाई से 15 जुलाई तक संभाग के समस्त जिला मुख्यालयों में अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र वितरित किया जावेगा। उक्त 4 दिवसों में किसी भी एक दिन अभ्यर्थी द्वारा अपनी सुविधा अनुसार प्रात: 10 बजे से सायं 05 बजे के बीच संबंधित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जाकर शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान दिये गये प्रवेश पत्र साथ ले जाकर आगामी लिखित परीक्षा के प्रवेश-पत्र प्राप्त कर सकते है। लिखित परीक्षा 17 जुलाई को निर्धारित परीक्षा केन्द्र में अभ्यर्थियों की प्रात: 8 बजे से बायोमेट्रिक शिनाख्ति पश्चात् ही परीक्षा केन्द्र के कक्ष में प्रवेश दी जावेगी। लिखित परीक्षा से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश अभ्यर्थियों को जारी प्रवेश-पत्र में उल्लेख की गई है। लिखित परीक्षा में अभ्यर्थी के प्राप्तांको के आधार पर मेरिट सूची अनुसार प्रत्येक जिले में अधिकतम 900 अभ्यथियों का संबंधित जिला मुख्यालय में माह अगस्त 2022 के प्रथम सप्ताह में साक्षात्कार लिया जाएगा।