मेष- आज के दिन आप ग्रहों की सकारात्मक ऊर्जा महसूस कर पाएंगे. ऑफिशियल कार्यों में पूर्व किये गये प्रयासों का शानदार परिणाम मिलेगा. व्यापार के मामले में नई योजनाएं बना सकते हैं, साथी आपकी योजनाओं को लागू करने के लिए आपका साथ देंगे. ग्राहकों से अपना बकाया धन मांग सकते हैं, जिससे व्यवसाय में चल रही आर्थिक समस्या से कुछ राहत मिलेगी. हो सकता है दिन के अंत तक आपको स्वास्थ्य से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़े. रात को जल्दी सोना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा. पारिवारिक वातावरण सुखद रहने वाला है. संतान के व्यवहार पर ध्यान दें.

वृष- आज के दिन वृष राशि वाले अपनी दिनचर्या को अव्यवस्थित न होने दें, हर काम समय करना आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी सिद्ध होगा ऐसे में समय पर भोजन करें और समय पर ही सोए, क्योंकि अधिक तनाव व भाग दौड़ी स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं. कर्मक्षेत्र में कार्य को लेकर नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, इसे खुश होकर लेना होगा.प्रॉपर्टी का लेन-देन करने वाले लोगों को लाभ मिलने की संभावना है. यदि आपको कोई  घाव है तो सचेत रहें,  ग्रहों की स्थितियां इंफेक्शन करा सकती है. आज कुछ समय बच्चों के साथ बच्चा बन कर समय बिताना होगा इससे आप भी रिफ्रेश महसूस करेंगे. 

मिथुन- आज के दिन कोई भी फैसला बिना सोचे-समझे लेने से बचना होगा. बड़े प्रोजेक्ट पर ऑफिस के बॉस या पुराने सहयोगी से मदद मिल सकता है, अगर ऐसा हो तो उनसे संपर्क करने में जरा भी देरी न करें. कारोबार में इच्छित सफलता मिलेगी वहीं दूसरी ओर नया व्यापार शुरू करने के लिये दिन उचित नहीं रहेगा. विद्यार्थियों को शुभ सूचना मिलेगी. मकान बदलने संबंधित कोई प्रयास कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी. परिवार की सुख-संसाधनों में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है, तो वहीं दूसरी ओर छोटे भाई बहनों के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है.

कर्क- आज के दिन मन में अनावश्यक विचार आ सकते हैं, जिनको लेकर अत्यधिक सोचने की जरूरत नहीं है. पूजा-पाठ में मन लगाना अत्यंत आवश्यक है. ऑफिस में बॉस के साथ बहस होने की आशंका है, ऐसे में उनकी डांट पर शांत रहना चाहिए. कार्य में सहयोगियों से अच्छी मदद मिलेगी. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों का कार्यभार ज्यादा रहेगा. सोने-चांदी का कारोबार करने वालों को नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मौसम के बदलाव के चलते तबियत बिगड़ सकती है. पिता के अनुशासित व्यवहार से आप कुछ परेशान हो सकते हैं. दाम्पत्य सम्बन्ध मजबूत रहेंगे. परिवार में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी.

सिंह- आज के दिन सक्रियता बढ़ानी होगी, साथ ही सोशल नेटवर्क पर भी पैनी निगाह बनाए रखनी होगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोग नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास आपको परेशानी में डाल सकता है. व्यापारियों को धैर्य के साथ सभी नियमों का प्लान करना चाहिए, साथ ही अधीनस्थों के साथ सौम्य व्यवहार करें. स्वास्थ्य में मानसिक तनाव सेहत के लिए ठीक नहीं, ऐसे में हंसी मजाक और दिमाग को हल्का रखें. दांतों में समस्या से परेशान चल रहे लोगों को अब राहत मिलेगी. 

कन्या- आज के दिन प्रतिभा दिखाने का पूरा अवसर प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ संकेत मिलेंगे. ऑफिस में आपसी विश्वास में कमी देखने को मिलेगी, साथ ही सहकर्मियों एवं उच्चाधिकारियों से व्यवहार करते समय ध्यान रखने की आवश्यकता है, नहीं तो अनावश्यक विवाद उत्पन्न हो सकता है. कपड़ों के कारोबारियों का दिन शुभ रहेगा. युवाओं को गुरुओं का सानिध्य मिलेगा. हेल्थ में आपको गैस्ट्रिक प्रॉब्लम से बच कर रहना है. सिर में दर्द की वजह से अचानक स्वास्थ्य में गिरावट आएगी. घर के खर्च आपके सामने आ सकता है, तो इसलिए उसे प्लान कर लेना चाहिए.

तुला- आज के दिन सभी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव सामने वाले के साथ विवाद कराने वाला चल रहा है. कार्यक्षेत्र में कार्य अधिक रहेगा लेकिन परेशान न हो. टीम लीडरों को ध्यान रखना होगा कि कार्य न बनने पर सहकर्मियों से विवाद करने से बचें. व्यापारियों को कंपटीटर पर भी ध्यान देना चाहिए, कंपटीशन की वजह से अपने व्यापार को मुश्किल में न डालें. स्वास्थ्य को देखते हुए आज भारी समान को उठाने से बचना चाहिए, कमर में खिंचाव परेशानी का कारण बन सकता है. परिवार के साथ अनावश्यक यात्राओं का प्लान है तो उसे टाल देना ही बेहतर होगा.

वृश्चिक- आज के दिन मन प्रफुल्लित होने से आकस्मिक रूप से वाद-विवाद में विवेक आपके काम आएगा. जो लोग छुट्टी पर हैं उनको हो सकता है कार्यालय का कुछ काम करने पड़ जाए. खाने-पीने के बिजनेस से संबंधित छोटे व्यापारी अपनी मीठी बोली से ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब होंगे. विद्यार्थियों को पुराने विषयों पर भी ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो महिलाओं को हार्मोन्स संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. समय निकाल कर मित्रों के साथ आउटिंग पर जाएं या डिनर का भी प्लान बना सकते हैं. महिलाओं को घर की साज-सज्जा पर ध्यान देना चाहिए.

 

धनु- आज के दिन सकारात्मकता और सजगता दोनों ही रखनी होगी, क्योंकि हो सकता है कोई लाभ दिखा कर अपना उल्लू सीधा करने की कोशिश करें. नकारात्मक भावनाओं को हावी न होने दें. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से कार्य में रुकावटे रहेगी. टेलीकॉम से संबंधित कारोबार करने वालों को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थी वर्ग अपने कोर्स को पूर्ण करके रखें अध्यापक कार्यों को चेक कर सकते हैं. मस्कुलर पेन के शिकार हो सकते हैं इससे निजात पाने के लिए मालिश का सहारा लेना लाभकारी रहेगा. पारिवारिक विवाद में मध्यस्थता करनी पड़ सकती है.

मकर- आज के दिन टाइम वेस्ट बिल्कुल न हो इस बात का ध्यान रखें. शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक ऊर्जा को संतुलित मात्रा में खर्च करें. आर्थिक रूप से किसी व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा करना ठीक नहीं है. ऑफिस में कड़ी चुनौती मिले तो उसको बहुत उत्साह के साथ लेना चाहिए आत्मबल के साथ उसको पूर्ण करें. व्यापारियों को कल बताए गए पहलुओं को ध्यान में रखना होगा, बाकी स्थिति सामान्य ही रहने वाली है. हेल्थ में बिगड़े खानपान के चलते पेट खराब हो सकता है, बाहर के खाने से भी परहेज करें. मां व मां तुल्य के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, ऐसे में सजग रहने की सलाह दें. 

कुम्भ- आज के दिन सभी के साथ सम की भावना रखनी होगी. ऑफिशियल कार्यों को लेकर नए कार्य ऑफिस की ओर से मिल सकते हैं, वहीं दूसरी ओर जो लोग टार्गेट बेस पर कार्य करते हैं उनके टारगेट पूरे होंगे. कारोबार बढ़ाने के लिए आपको कुछ खास लोगों से मदद मिलने की पूर्ण संभावना है. विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान दें, क्योंकि वर्तमान समय में कतई भ्रमित न हो, नहीं तो पढ़ाई से मन भटक सकता है. सेहत में इंफेक्शन को लेकर सजग रहने की सलाह है. किसी रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब रहेगा, जिसको लेकर आप तनाव में रहेंगे, और भाग दौड़ भी करनी पड़ेगी. पिता की उन्नति का समय चल रहा है.

मीन- आज के दिन उन लोगों से संपर्क करिए, जिनसे बहुत दिनों से बात नहीं हुई है. ऑफिशियल कार्यों को देख सुनकर करें, क्योंकि लापरवाही आपकी छवि को खराब कर सकती है. साथ ही किसी भी डॉक्यूमेंट पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें. व्यवसाय में निवेश करने से पहले अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें. लीवर रोग से ग्रसित व्यक्ति अपना रूटीन चेकअप अवश्य कराएं, क्योंकि इससे संबंधित समस्या बढ़ने की आशंका है. साथ ही बहुत गरिष्ठ भोजन करने से भी बचें. आपका अहंकार घरेलू सौहार्द को प्रभावित कर सकता है. इसलिए कूल रहें. घरेलू मोर्चे पर आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.