जयपुर

   उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है. लिहाजा आज जुमे की नमाज औऱ उदयपुर रथयात्रा को लेकर अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए गए हैं. इसके चलते आज राजस्थान में इंटरनेट सेवा शाम 5 बजे तक के लिए बंद कर दी गई है. उदयपुर समेत प्रदेश के दूसरे जिलों में भी पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है.

कन्हैयालाल की हत्या के बाद लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. राजसमंद में पुलिस औऱ प्रदर्शनकारियों की तकरार भी हुई. इसमें एक कॉन्स्टेबल संदीप चौधरी को गंभीर चोटें भी आई हैं. इसके साथ ही उदयपुर में भी तनाव का माहौल है. इसे देखते हुए आज जुमे की नमाज और उदयपुर रथयात्रा को लेकर प्रदेशभर में इंटरनेट सेवा को 5 बजे तक के लिए बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

हत्याकांड के बाद लोगों की तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. ऐसे में पुलिस-प्रशासन से लेकर राज्यपाल और सीएम तक लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल के परिवार से भी मुलाकात की और 51 लाख रुपये का चेक सौंपा.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है, जिस तरह से हत्या की गई वो जघन्य अपराध है. हमने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों मुजरिमों को पकड़ लिया. रात भर में पता लगा लिया गया कि इनका अंतराष्ट्रीय संगठनों से संबंध था. इसका मतलब है कि यह घटना आंतकवाद से संबंधित थी.