शारजाह । आईपीएल 20 -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 6 रन से पराजित कर प्लेऑफ में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली। बेंगलुरु के द्वारा दिए गए 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब की शुरुआत शानदार रही पहले विकेट के लिए 10।5 ओवर में लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने 91 रन जोड़े। लोकेश राहुल को शहबाज अहमद ने हर्षल पटेल के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 35 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की सहायता से 39 रन बनाए।

निकोलस पूरन ज्यादा नहीं चले। 7 गेंद में बमुश्किल 3 रन बनाने के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर देवदत्त पादिक्कल द्वारा लपक लिए गए। बेहतरीन खेल रहे मयंक अग्रवाल को भी युजवेंद्र चहल ने मोहम्मद सिराज के हाथों कैच करवा दिया। मयंक अग्रवाल ने 42 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की सहायता से 57 रन बनाए। तीन महत्वपूर्ण विकेट गिर जाने के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ा गई। सरफराज खान भी बिना कोई रन बनाए 16वें ओवर में यूज़वेंद्र चहल द्वारा बोल्ड कर दिए गए।

एडन मार्करम को जॉर्ज गर्टन ने डेनियल क्रिश्चियन के हाथों कैच करवा दिया। उन्होंने 14 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 20 रन का योगदान दिया। हर्षल पटेल ने शाहरुख खान को 16 रन के स्कोर पर रन आउट कर दिया। शाहरुख ने 11 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की सहायता से यह स्कोर बनाया। निचले क्रम के बल्लेबाज रन गति तेज करने में असफल रहे और पंजाब अच्छी शुरुआत के बावजूद 6 रन से पराजित हो गया। बेंगलुरु के लिए यूज़वेंद्र चहल ने 3 जॉर्ज गर्टन और शाहबाज अहमद ने 1 – 1 विकेट लिए।

इससे पहले आईपीएल के 48वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 164 रन बनाए। बैंगलोर की ओर से मैक्सवेल ने 33 गेंद पर 57 रन की धुआंधार पारी खेली। मैक्सवेल का यह इस आईपीएल में 5वां अर्धशतक है। अपनी पारी में मैक्सवेल ने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। इसके अलावा देवदत्त ने 38 गेंद पर 40 रन बनाए। वहीं, कप्तान कोहली ने 25 और एबी ने 23 रन की पारी खेली। बता दें कि एक समय आरसीबी 170 रन के आसपास पहुंच रही थी लेकिन शमी ने 20वें ओर में 3 विकेट लेकर आरसीबी के तेजी से रन बनाने के सिलसिले को रोक दिया।

हेनरिक्स ने 3 विकेट लेकर पंजाब को मैच में वापस ला दिया था लेकिन मैक्सवेल ने तेजी से रन बनाकर बैंगलोर की टीम को बिखरने से बचा दिया। बैंगलोर की ओर से देवदत्त पडिक्कल और कोहली ने मिलकर तेज शुरूआत की थी। पहले पॉवर प्ले तक बैंगलोर ने 55 रन बिना विकेट खोए बना लिए थे, इसके बाद कोहली 25 रन बनाने के बाद आउट हुए। 68 रन पर कोहली के रूप में बैंगलोर को पहला झटका लगा था। अगली ही गेंद पर क्रिश्चियन आउट हुए जिन्हों हेनरिक्स ने आउट किया था।

पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और हेनरिक्स ने 3 – 3 विकेट लिए।