नई दिल्ली । टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी को सबसे महान सफेद गेंद वाला कप्तान माना है। शास्त्री के मुताबिक सफेद गेंद के प्रारूप में धोनी ने वास्तव में उच्च मानक स्थापित किए हैं। क्रिकेट का इतिहास उन कहानियों से भरा है, जो भारत के पूर्व कप्तान की प्रतिभा की व्याख्या करती हैं।

जिन लोगों ने उन्हें करीब से देखा है, उनका कहना है कि नेतृत्व के मामले में धोनी से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है। शास्त्री का मानना ​​है कि महेंद्र सिंह धोनी अब तक के सबसे महान सफेद गेंद वाले कप्तान हैं। रवि शास्त्री ने फेन कोड से बातचीत में कहा कि सीमित ओवरों के प्रारूप में एक कप्तान जो कुछ भी हासिल कर सकता है, वह लगभग सब कुछ उन्होंने हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि धोनी की कप्तानी के रिकॉर्ड खुद ही बोलते हैं।

शास्त्री ने कहा, धोनी अब तक के सबसे महान सफेद गेंद वाले कप्तान हैं। आईसीसी टूर्नामेंट में उनके रिकॉर्ड को देखें। ऐसा क्या है, जो उन्होंने नहीं जीता? आईपीएल, चैंपियंस लीग, सभी आईसीसी टूर्नामेंट, दो वर्ल्ड कप। जब सफेद गेंद वाले क्रिकेट की बात आती है तो यहां उनके करीब कोई नहीं है। वह सबसे महान हैं। द किंग कॉन्ग, आप उन्हें इस तरह से बुला सकते हैं। कोच रवि शास्त्री ने आगे कहा कि धोनी का शांत व्यवहार और स्थिति पर नियंत्रण उन्हें दूसरों से अलग बनाता है।

उन्होंने कहा, जब आप धोनी को एक टीम की कप्तानी करते देखते हैं और जब आप चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को देखते हैं, तो यह आश्वासन और शांति होती है कि चीजें नियंत्रण में हैं। बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी करना जारी रखा। आईपीएल के इस सीजन में सीएसके की टीम प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स पहली टीम बनी हैं, जिसने इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है।