नई दिल्ली
 
T20 Blast 2022 का फाइनल मैच था कि किसी थ्रिलर फिल्म की दमदार स्क्रिप्टिंग की गई है, क्योंकि ये खिताबी मुकाबला आखिरी गेंद तक चला। आखिरी गेंद नो बॉल भी हुई, जिस पर जश्न मना, लेकिन जैसे ही पता चला कि गेंद नो बॉल है तो सभी के होश भी उड़ गए। हालांकि, बाद में उसी टीम को जीत मिली, जिसने नो बॉल पर जश्न मनाया। ये मुकाबला हैंपशायर और लंकाशायर के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला गया।

शनिवार 16 जुलाई को एजबेस्टन में हैंपशायर और लंकाशायर के बीच टी20 ब्लास्ट का फाइनल मैच खेला गया, जिसे आखिरी गेंद पर हैंपशायर ने एक रन से जीता। आखिरी ओवर का ड्राम भी बहुत खास था, जहां लंकाशायर को जीत के लिए कुल 11 रन बनाने थे, लेकिन हैंपशायर ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए आखिरी गेंद नो बॉल फेंकने के बावजूद कुल 9 रन लुटाए और खिताबी मैच एक रन से अपने नाम कर लिया।

टी20 ब्लास्ट 2022 का फाइनल मैच कोई हाई स्कोरिंग मुकाबला नहीं था, क्योंकि हैंपशायर ने बैन मैकडरमॉट की 62 रन की पारी के दम पर 152 रन बनाए थे। लंकाशायर के पास खिताब जीतने का मौका था। टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन 19वें ओवर की आखिरी गेंद से मैच पलटता चला गया, जब ल्यूक वेल्स रन आउट हुए। ऐसे में आखिरी ओवर में जीत के लिए लंकाशायर को 11 रन चाहिए थे।

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर 1 रन आया, दूसरी गेंद पर दो रन आए, तीसरी गेंद पर 1 रन आया और चौथी गेंद पर रन आउट के रूप में एक विकेट गिरा। ऐसे में अब 2 गेंदों में 7 रन चाहिए थे। पांचवीं गेंद पर रिचर्ड ग्लीसन ने दो रन ले लिए। अब एक गेंद में पांच रन चाहिए थे। अगर चौका लगता तो लंकाशायर को जीत मिल जाती, लेकिन आखिरी गेंद नैथन एलिस ने यॉर्कर डाली और ग्लीसन क्लीन बोल्ड हो गए।

इस बीच स्टेडियम में हैंपशायर के दर्शक और टीम के खिलाड़ी जश्न मनाने में जुट गए। यहां तक कि स्टेडियम में आतिशबाजी भी शुरू हो गई, लेकिन कुछ ही सेकेंड में पूरे स्टेडियम का माहौल बदल गया, क्योंकि ये गेंद नो बॉल थी। ऐसे में अब हैंपशायर को जीत के लिए 4 रनों की दरकार थी, लेकिन गेंद विकेट के पीछे चली गई, जहां सिर्फ एक ही रन हुआ और टीम को हार गई।